फ्री फायर कब लांच हुआ था? | Free Fire Kab Launch Hua Tha

Free Fire Kab Launch Hua Tha :- दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम लोग जानेंगे कि फ्री फायर कब लांच हुआ था? (Free Fire Kab Launch Hua Tha) और फ्री फायर गेम के मालिक कौन है? तो दोस्तों यदि आप इनके बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें तो चलिए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को आप जानते हैं कि फ्री फायर कब लांच हुआ था.

फ्री फायर कब लांच हुआ था? (Free Fire Kab Launch Hua Tha)

Garena Free Fire Game के बीटा वर्शन को 20 नवंबर, 2017 को लॉन्च किया गया था  जबकि इसके ओरिजिनल वर्शन को  आधिकारिक तौर पर  गूगल प्ले स्टोर के लिए और एप्पल एप स्टोर के लिए 4 दिसंबर, 2017 को लॉन्च किया गया था।

2017 मे लॉन्च हुई यह गेम आज गूगल प्ले स्टोर पर धूम मचा रही है अब तक इसे गूगल प्ले स्टोर पर 1 billion से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। हालांकि यह गेम अब इंडिया में बैन है लेकिन  इसके चाहने वाले अभी भी काफी है। Free Fire ban होने के बाद इंडिया मे Garena ने अपना Free Fire max को लॉन्च किया है जोकि हूबहू फ्री फायर के जैसा ही है और इसे काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

Garena free fire क्या है? (What is free fire in hindi) 

Garena Free Fire सिंगापुर का एक बैटल रॉयल गेम है जिसे 111 Dots Studio द्वारा बनाया गया हैं और Garena company द्वारा गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर publish किया गया हैं.

यह Free Fire गेम 2019 में विश्व भर में सबसे ज्यादा डाउनलोड करें जाने वाला गेम है और 2019 में इस Garena Free Fire गेम को प्ले स्टोर के द्वारा “Best Popular Vote Game” का खिताब भी मिल चुका है।

फ्री फायर गेम के मालिक कौन है? (Free Fire Ka Malik Kaun Hai)

दोस्तों यदि आपको जानकारी नहीं है कि फ्री फायर गेम के मालिक कौन है तो हम आपको बता दें कि फ्री फायर गेम के मालिक Forest Li है जो Gerena Free Fire के फाउंडर भी है और आज के समय में Forest Li ही Garena कंपनी के CEO के पद पर है।

इस Gerena Free Fire बैटल रॉयल गेम को 111 Dots Studio द्वारा बनाया (Develop) किया गया है. जब कि इस Gerena कंपनी द्वारा रिलीज किया गया है दोस्तों आपको जानकारी के लिए बता दूं कि वर्ष 2019 में Free Fire गेम को Best Popular Vote game का खिताब दिया गया है।

FAQ,s – Free Fire Kab Launch Hua Tha

Q. फ्री फायर इंडिया में कब लांच हुआ था?

आधिकारिक तौर पर फ्री फायर गेम इंडिया में 4 दिसंबर, 2017 को आईओएस और एंड्रॉइड  के लिए लांच किया गया था।

Q. Free Fire MAX kab launch hua tha

Free Fire MAX को 18 September 2021 को लांच किया गया था.

Q. फ्री फायर गेम किसने बनाया?

free fire game को Vietnamese के  गेम डिवेलप करने वाली कंपनी 111dots Studio ने बनाया है.

Q. फ्री फायर किस देश का गेम है?

Garena सिंगापुर की कंपनी है और इसके द्वारा ही free fire को बनाया गया है तो फ्री फायर सिंगापुर देश की गेम है

Q. Free Fire Max किस देश का है?

Free Fire Max के Garena द्वारा ही बनाया गया गेम है जो कि एक सिंगापुर की कंपनी है।

Q. फ्री फायर गेम डाउनलोड जिओ फोन!

आप फ्री फायर गेम को अपने पुराने वाले जियो मोबाइल फोन में नही डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए आपको नये वाले जियो मोबाइल फोन लेने होंगे।

Q. फ्री फायर गेम कैसे खेले जियो मोबाइल में?

हालांकि काफी लोगों का इच्छा है कि वे जियो फोन में फ्री फायर गेम को खेलें लेकिन हम आपको बता दें कि आप फ्री फायर गेम को आप पुराने वाले जियो मोबाइल में नहीं कर सकते हैं इसके लिए आपको नए वाले जियो फोन की आवश्यकता होगी।

Q. फ्री फायर खेलने से क्या मिलता है?

आवश्यकता से ज्यादा फ्री फायर गेम खेलने से आपका कीमती और मूल्यवान समय बर्बाद होता है इसके अलावा आपके आंखों की देखने की क्षमता भी कम होती है और इसका आपके शरीर  पर भी काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Q. फ्री फायर कौन से देश का बना हुआ है?

फ्री फायर गेम को “ Singapore” देश में बनाया गया है.

Q. फ्री फायर में सबसे अच्छी बंदूक कौन सी है?

 काफी फ्री फायर के pro प्लेयर द्वारा माना जाता है कि Free Fire की सबसे अच्छी बन्दूक Groza है।

Q. Free Fire kab chalu hoga today

Free Fire गेम को अचानक फरवरी में  गूगल प्ले स्टोर से और  एप्पल एप स्टोर से हटा दिया गया था  हालांकि काफी समय से चर्चा चल रहा है कि यह गेम वापस से प्ले स्टोर पर और ऐप स्टोर पर उपलब्ध होगा लेकिन अभी तक इसकी कोई निर्धारित समय नहीं बताई गई है।

Watch This :-

Video Source By :- SKYTAG GAMING
[ आपने क्या सीखा ]

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस लेख को पढ़ने के बाद आप जान चुके होंगे कि फ्री फायर कब लांच हुआ था? (Free Fire Kab Launch Hua Tha) तो दोस्तों ये सब जानकारी जानने के बाद अब हम इस लेख से विदा लेते हैं। लेकिन यदि आपको हमारा यह लेख पसंद आया है और आप इस लेख से कुछ सीखे हैं तो कृपया इस लेख को अपने दोस्तों के पास शेयर जरूर करें… धन्यवाद

Also Read :-

Leave a Comment