मेरा गांव का नाम क्या है गूगल? | Mera Gaon Ka Naam Keya Hai Google

Mera Gaon Ka Naam Keya Hai Google :- दोस्तों क्या आप गूगल से यह सवाल किए हैं कि गूगल मेरा गांव का नाम क्या है लेकिन गूगल आपको बार-बार सर्च रिजल्ट दिखा रहा है या गलत जवाब दे रहा है। तो हम आपको इस लेख में बताएंगे कि आप गूगल से आप अपने गांव का नाम कैसे पूछ सकते हैं और उसका सही जवाब कैसे पा सकते हैं तो बिना किसी देरी के चलिए शुरू करते हैं आज के इस नए लेख कों  और जानते हैं कि गूगल से अपने गांव का नाम कैसे बुलवाया जा सकता है।


मेरा गांव का नाम क्या है? – (Mera Gaon Ka Naam Keya Hai Google)

दोस्तों यदि आप आप गूगल से अपने गांव का नाम जानना चाहते हैं तो आप गूगल मैप के मदद से बहुत आसानी से पता कर सकते हैं कि आपका गांव का नाम क्या है कुछ नहीं जानते हैं कैसे?

Step 1. इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल मैप एप को ओपन करें यदि नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इंस्टॉल करना होगा।

Step 2. उसके बाद अब आप अपने मोबाइल फोन के GPS लोकेशन को ऑन कर दें और गूगल मैप एप्लीकेशन को ओपन करें।

Step 3. Google Map एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद अब आप नीचे दिए गए location icon पर क्लिक करें।

Step 4. location icon पर क्लिक करते हैं गूगल तुरंत आपको आपका करंट लोकेशन को ट्रैक कर लेगा और आपका करंट लोकेशन बता देगा कि आप अभी किस गांव में है और वह गांव का नाम क्या है।

तो इस प्रकार से आप इस तरीके से मदद से आसानी से पता कर सकते हैं कि मेरा गांव का नाम क्या है। तो हमें उम्मीद है कि अब आपको पता चल गया होगा कि गूगल मैप की मदद से अपना गांव का नाम कैसे पता किया जा सकता है।


गूगल मेरा गांव का नाम क्या है?

दोस्तों यदि आप गूगल से जानना चाहते हैं कि मेरा गांव का नाम क्या है? और गूगल पर सर्च किए हैं कि गूगल मेरा गांव का नाम क्या है लेकिन गूगल आपके गांव का नाम बताने के बजाय सर्च रिजल्ट दिखा रहा है तो इस टॉपिक में हम बताएंगे कि आप गूगल से कैसे पता कर सकते हैं कि आपका गांव का नाम क्या है।

Step 1. गूगल से अपना गांव का नाम जानने के लिए सबसे पहले आप गूगल को ओपन करें और अपने जीपीएस लोकेशन को ऑन करें।

Step 2. लोकेशन को ऑन करने के बाद अब आप गूगल के सर्च बॉक्स में current location name लिखकर सर्च करें।

Step 3. current location name सर्च करने के बाद गूगल तुरंत आपका करंट लोकेशन को ट्रैक करके आपको आपके सामने आपका करंट लोकेशन के साथ आपका गांव का नाम बता देगा। 

तो इस प्रकार से आप गूगल के मदद से जान सकते हैं कि आपका गांव का नाम क्या है तो अब हमें उम्मीद है कि आपको यह दूसरा तरीका समझ आया होगा और आप गूगल से मेरा गांव का नाम क्या है क्या पूछ पाए होंगे।


गूगल असिस्टेंट मे मेरा गांव का नाम क्या है कैसे सेट करे?

दोस्तों जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि गूगल असिस्टेंट काफी स्मार्ट हो गया है और वह हमारी सभी सवालों का जवाब देता है लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगा कि गूगल असिस्टेंट सिर्फ उन्हीं चीजों को बता सकता है जो कि पहले से ही गूगल असिस्टेंट को पता है तो कई सवाल ऐसे होते हैं  जिनके बारे में गूगल असिस्टेंट को पता नहीं होता है इसीलिए गूगल असिस्टेंट उस सवाल की सही जानकारी नहीं देता है या फिर सर्च रिजल्ट दिखाने लगता है।

तो इसीलिए गूगल से अपना गांव का नाम बुलवाने के लिए आपको गूगल असिस्टेंट को बताना होगा कि आपका गांव का नाम क्या है। तो इसके लिए बस आपको गूगल के एप्लीकेशन गूगल असिस्टेंट मे अपना गांव का नाम सेट करना है उसके बाद गूगल से आपको अपना गांव का नाम पूछने पर गूगल आपको आपका गांव का नाम तुरंत बता देगा।

तो गूगल असिस्टेंट को सेटअप करने के लिए और गूगल असिस्टेंट को अपने गांव का नाम बताने के लिए सबसे पहले आप गूगल असिस्टेंट को ओपन करें यदि नहीं है तो इंस्टॉल करें।

गूगल असिस्टेंट को ओपन करने के लिए फोन के होम वाले बटन को दबाए रखें उसके बाद गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा  और आपको बताना होगा कि गूगल मेरा गांव का नाम (यह) है।

उसके बाद यदि अब आप गूगल से पूछेंगे कि गूगल मेरा गांव का नाम क्या है तो गूगल आपको तुरंत आपका गांव का नाम बता देगा जो नाम आपने  गूगल असिस्टेंट को बताया है। तो इस प्रकार से आप गूगल असिस्टेंट से बुलवा सकते हैं कि गूगल मेरा गांव का नाम क्या है।


मेरा गांव का नाम कैसे सेट करें?

दोस्तों यदि आप गूगल से अपना गांव का नाम बुलवाना चाहते हैं तो इसके लिए जरूरी है कि आपको आपका गांव का नाम गूगल पर सेट करना होगा कि मेरा गांव का नाम यह है तब गूगल आपको आपका गांव का सही नाम बता पाएगा। गूगल में अपने गांव का नाम सेट करने के लिए आपको गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन ओपन करना होगा और ओके गूगल कह कर अपना गांव का नाम बताना होगा उसके बाद आपका गांव का नाम सेट हो जाएगा। अब आप गूगल से अपना गांव का नाम पूछ सकते हैं गूगल आपको आपका गांव का सही नाम बता देगा जो नाम अपने गूगल असिस्टेंट को बताया है।


FAQ,s

Q. गूगल मेरे गांव का नाम क्या है?

Ans. गूगल से अपना गांव का नाम बुलवाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल असिस्टेंट को बताना होगा कि आपका गांव का नाम क्या है  उसके बाद ही गूगल आपको बता पाएगा कि आपका गांव का नाम यह है।

Q. मेरा कौन सा गांव है?

Ans:- अपना गांव का नाम जानने के लिए आप सबसे पहले अपने लोकेशन को ऑन करें और गूगल पर जाकर current location name लिखकर सर्च करें। यह सर्च करते हैं आपको नीचे में लोकेशन के साथ आपका गांव का नाम लिखा होगा की आपका गांव का नाम यह है।

Q. मेरे जिले का नाम क्या है?

Ans:- दोस्तों यदि आप नहीं जानते हैं कि आपके जिले का नाम क्या है? और गूगल से जानना चाहते हैं कि मेरे जिले का नाम क्या है तो यह पता करने के लिए आप गूगल के सर्च बॉक्स में current location District name लिखकर सर्च करें। यह सब करते ही आपको आपका जिला का नाम पता चल जाएगा।

Q. मेरे शहर का नाम क्या है?

Ans:- दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि आपका शहर का नाम क्या है तो आप सबसे पहले गूगल पर जाकर सर्च बॉक्स में my location name सर्च करें।यह सर्च करने के बाद आपको आपका लाइव लोकेशन के साथ-साथ आपका शहर के भी नाम दिखा देगा जिस शहर में आप अभी होंगे।

Q. इस एरिया का नाम क्या है?

Ans:- दोस्तों यदि आप किसी ऐसे एरिया में चले गए हैं जहां आपको पता नहीं है कि इस एरिया का नाम क्या है तो यह जानने के लिए आप गूगल मैप एप्लीकेशन का मदद ले सकते हैं और पता कर सकते हैं कि इस एरिया का नाम क्या है।

Q. मेरा गांव का नाम कैसे डालें?

Ans:- यदि आप गूगल पर अपना गांव का नाम डालना चाहते हैं ताकि गूगल से गूगल मेरा गांव का नाम क्या है पूछने पर गूगल आपका गांव का नाम बोले तो इसके लिए आपको गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन में अपने गांव का नाम सेट करना होगा गांव का नाम सेट करने के लिए आप गूगल असिस्टेंट एप्लीकेशन को ओपन करें और ओके गूगल कह कर बोले कि गूगल मेरा गांव का नाम यह है।


[ निष्कर्ष ]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि इस आर्टिकल को आप इंजॉय किए होंगे और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप पता कर पाए होंगे कि मेरा गांव का नाम क्या है? क्योंकि इसमें हमने आपको 2 से 3 तरीके बताए हैं जिनकी मदद से आप आसानी से पता कर सकते हैं कि आपका गांव का नाम क्या है  इसके अलावा इसलिए हमने आपको यह भी बताया है कि गूगल से आप कैसे बुलवा सकते हैं कि आपका गांव का नाम क्या है। दोस्तों आज के लिए इतना ही चलिए अब इस लेख से विदा लेते हैं.. धन्यवाद


Also Read :-

Leave a Comment