Mere Bhai Ka Naam Kya Hai 2022

Mere Bhai Ka Naam Kya Hai 2022 दोस्तों अगर आप भी अपने भाई का नाम google assistant से पूछना या सुनना चाहते हो तो उसके लिए आपको कुछ steps को follow करना होगा जो नीचे हमने बताया है|

दोस्तों, हम google पर कुछ न कुछ से search किया करते है कुछ search रिजल्ट में हमें google assistant को देखने को मिलता है जो अपने आप ही हमे उस search किये गये के बारे में information देने लगता है या बोलने लगता है| गूगल के पास जितना data उपलब्ध रहता है वह उसके अनुसार ही जानकारी Google assistant के माध्यम से अब आपको देने लगा है|

अगर आप भी Google assistant से मेरे भाई का नाम क्या है? पूछना चाहते हो तो जल्द आपकी यह इच्छा पूरी होने वाली है तो चलिए अब आपको हम बाताते है की कैसे आप गूगल असिस्टेंट से ऑनलाइन पूछ या बुलवा सकते है

Mere Bhai Ka Naam Kya Hai

दोस्तों, आपको नीचे बताये गये steps को follow करें और google में अपने सभी data जैसे कि मेरे भाई का क्या नाम है और मेरे कितने भाई है और मेरा नाम है आदि सभी जानकारी google assistant को दे सकते है जिससे अगर कभी आप गूगल पर search करके पूछे तो google assistant आपको आपकी दी गयी infomation के हिसाब से आपको बता सके

अगर आप गूगल से अच्छे प्रश्न पूछना चाहते हैं कि गूगल मेरा नाम क्या है? या गूगल तुम्हारा नाम क्या है? तो इसके लिए आपको सबसे पहले आपको google के tool google assistant को अपने mobile में open करना होगा।

गूगल मेरे भाई का नाम क्या है? (Mere bhai ka naam kya hai) 

कई mobile में google assistant का फीचर पहले से ही देखने को मिलता है। जिसे आप अपने मोबाइल के home बटन पर को click करके या फिर hello google बोलकर Active कर सकते हो। जैसे ही google assistant active हो जाए  उसके बाद आप अपना प्रश्न Google Mere bhai का Naam kya Hai? या तुम्हारा नाम क्या है? गूगल से पूछ सकते हैं।

जब आप google से question पूछोगे तो तुरंत ही google assistant द्वारा आपका नाम बताया जाएगा। अगर आप डायरेक्ट अपना नाम पूछना चाहते हैं तो बिना Assistant खोलें, तो कह सकते हो कि  hay google mere bhai ka naam kya hai? जिसके तुरंत बाद आपको google Assistant द्वारा answer सुनने को मिलेगा।

Example के तौर पर देखा जाए तो जब हमने google assistant से “google mera bhai ka naam kya hai?” यह प्रश्न पूछा तो जवाब में सुनने को आया आपका नाम जो आपने नाम दिया (xyz) है।

आपको यह भी जानना जरूरी है कि जब आप सबसे पहली बार google assistant से अपना naam पूछोगे तो गूगल assistant आपके Gmail में लिखे गए naam को बताएगा। अगर आप अपना नाम Gmail id के हिसाब से नहीं बुलवाना चाहते हैं। तो आप google assistant को अपना naam बताकर अपना नाम voice बुलवा सकते हैं।

Example के तौर पर यदि आप google assistant को अपना नाम राम बताते हैं तो अगली बार जब भी आप प्रश्न पूछोगे तो वह आपका नाम राम बताएगा।

गूगल असिस्टेंट क्या है?

Google Assistant गूगल कहीं अपना एक featured है जो कि voice control पर काम करता है। तो दोस्तों अगर आप ही इस features को यूज करते हैं तो आपको तो आपको दो option मिल जाते हैं या तो आप अपनी voice के द्वारा सर्च कर सकते हैं और दूसरा आप इसमें normal जैसे टाइप करते हैं उस तरीके से search कर सकते हैं।

गूगल असिस्टेंट को कैसे ओपन करें –

  • Google assistant को प्ले स्टोर से open करना बहुत ही आसान है
  • Play store मे Google Assistant सर्च करना है ‌।
  • आपको वहां पर Google Assistant open करने का option आएगा।
  • जैसे ही आपका Google assistant ओपन हो जाएगा उसके बाद आपको अपने mobile में install कर लेना है ।
  • इंस्टॉल करने के बाद आपको जो कुछ setting मांगेगा वह सभी सेटिंग को आप को सही ढंग से कर लेना है ।
  • आपका पूरी setting होने के बाद google assistant का इस्तेमाल करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार है ।

जैसे कि आप google assistant को open कर लेंगे उसके बाद आप google assistant का पुरा इस्तेमाल करें और किसी भी तरह का question पूछे गूगल आप के सभी questions का जवाब देगा सबसे मजेदार तो तब होगा जब आप किसी अपने लोगों के पास जाएंगे और google से पूछेंगे अपने खास लोगों के बारे में और google बता देगा तो कितना मजा आ जाएगा ऐसा लगेगा आपने  दिल जीत लिया सबका ।

तो आइये अब हम पूछते हैं कि गूगल मेरे छोटे भाई का नाम क्या है ? देखते google इस पर क्या answer देता है ऊपर हमने सिर्फ पूछा कि मेरे भाई का नाम क्या है तो google ने बताया रौनक तो चलिए अब हम पूछते हैं गूगल मेरे छोटे भाई का naam क्या है ? तो google इस पर क्या answer देता है वह भी देख लेते हैं ।

मेरे बड़े भाई का नाम क्या है ?

Google जब मेरे छोटे भाई का naam बता सकता है तो मेरे बड़े भाई का naam क्यों नहीं बता सकता ! मुझे लगता है की आप लोगों के मन में भी ये question आता ही होगा । तो चलिए अब मैं आप लोगों को बताता हूँ की जब आप लोग google से पूछेंगे की mere bade bhai ka naam kya ha,  तो गूगल आपको क्या बोलत है वो जान लेते है ।

Que – गूगल मेरे बड़े भाई का नाम क्या है ?

जवाब – मुझे आपके बड़े भाई का नाम मालूम नहीं है ।

Google को जब आपके बड़े भाई का naam नहीं पता रहेगा तो वो यही voice मे बोलेगा की मुझे नहीं पता या फिर आपको बोलेगा की  के अनुसार आपके भाई का नाम rohit है । पर अगर आप google को अपने बड़े भाई का नाम बता कर रखेंगे तो गूगल आपके बड़े भाई का नाम बता देगा ।

मेरी मां का नाम क्या है ? क्या ये भी संभव है !

Google से माँ का naam जाने के लिए आप लोगों को mobile का home button को दबाकर रखना है जैसे ही आप दबा कर रखेंगे google assistant अपने आप active हो जाएगा वहां पर आपको google को अपनी मां का नाम बताना है और जब आप अपनी मां का नाम बता देंगे तब google आप की मां का नाम बता पाएगा ।

मान लिया आपने अपनी मां का नाम सरिता बताया और आपने google assistant से पूछा मेरी मां का नाम क्या है तब google जवाब में बोलेगी आपका मां का नाम सरिता है । कितना मजा आएगा जवाब सुनकर जब गूगल आपको इस तरह का जवाब दें तो google Assistant को इसी तरह से बनाया गया है कि वह आपके द्वारा बताया गया सारी बातें अपने अंदर storage करके रखता है । यहां तक कि आप google को अपने naam भी पूछ सकते हैं वह तो बहुत आसानी से आपको बता देगा ।

Leave a Comment